शिक्षा

SSC MTS Admit Card 2024: जल्द ही जारी किया जाएगा, यहाँ से करे डाउनलोड, जाने कब होंगी इसकी परीक्षा

By Pawan Kushwaha

Published On:

Follow

SSC MTS Admit Card 2024: SSC MTS के सभी उम्मीदवारों को जिस समय का बहुत दिनों से इंतजार था वो अब समय आ चुका हैं। SSC की तरफ से एक नोटिफिकेसन जारी किया हैं जिसमे बताया गया हैं की आप कैसे और कब अपनी ऐड्मिट कर को डाउनलोड कर सकते हैं। SSC MTS की प्रवेश पत्र डाउनलोड और परीक्षा तिथि को जानने के लिए आप इस पूरा जरूर पढ़े।

SSC MTS Admit Card 2024
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

SSC MTS Admit Card 2024

एसएससी एमटीएस प्रवेश पत्र को अपने अधिकारिक वेबसाईट ssc.gov.in पर उम्मीदवारों के लिया किया जारी करेंगा जिससे सभी उम्मीदवार आसानी से अपने अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं। हम अप सभी को इस लेख में बताएंगे की इस बार SSC MTS Admit Card 2024 को कब तक जारी किया जाएगा और अप कब अपना इग्ज़ैम देने जाएंगे। इसी के साथ हम आप सभी को ये बताएंगे की अप अपने ऐड्मिट कार्ड को कैसे डाउनलोड कर सकते है।

आपको बता दे की इस बार SSC MTS में पूरे 8326 पदों के लिए भर्ती जारी किया गया था। जिसकी आवेदन प्रक्रिया लगभग अगस्त में ही खत्म हो गया था। अगर आपको जानना हैं की इसकी परीक्षा तिथि क्या हैं और अपने ऐड्मिट कार्ड को कैसे डाउनलोड करें, तो अप इस लेख को पूरा जरूर पढ़े।

SSC MTS Admit Card 2024: Exam Date जाने इसकी परीक्षा तिथि क्या हैं

SSC MTS अपने सभी उम्मीदवारों के लिए एक राहत भरी खबर दी हैं। इसमे SSC MTS ने ये बताया हैं आप सभी उम्मीदवारों के परीक्षा तिथि के बारे में तो हम आपको बता दे की SSC MTS इस बार 2024 में अपने MTS के परीक्षा 30 सितंबर 2024 से लेकर 14 नवंबर 2024 तक कराएगी। यानि की आप सभी के पास अभी भी बहुत समय हैं की आप अपने परीक्षा के लिए अछे से तैयारी कर सके और इस बार आप इस इग्ज़ैम को क्रैक कर सके।

SSC MTS Admit Card 2024 को कब जारी किया जाएगा

जैसा की आप सभी को अब मालूम चल ही गया होगा की SSC अपने MTS की इग्ज़ैम इस बार 30 सितंबर 2024 से सुरू कराएगा और ये लगभग 14 नवंबर 2024 तक चलेगा। अब इसके बात आती है की इसका परवेश पत्र कब डाउनलोड किया जाएगा। तो हम आपको बता दे की इस SSC MTS की प्रवेश पत्र को आप इसके परीक्षा से 3 से 4 दिन पहले आप डाउनलोड कर सकते। यानि की आप इसकी प्रवेश पत्र को लगभग 26 सितंबर या फिर 27 सितंबर 2024 को डाउनलोड कर सकते हैं।

How To Download Admit Card Of SSC MTS 2024: ऐड्मिट कार्ड को कैसे डाउनलोड करें

अब हम आपको बताएंगे की आप सभी अपना ऐड्मिट कार्ड को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। जिसकी सहायता से आप अपने SSC MTS के परीक्षा देने वाले हैं। आपको SSC MTS की ऐड्मिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आप सभी उम्मीदवारों को बस कुछ Steps को फॉलो करना होगा। जो नीचे निम्न प्रकार से दिया गया हैं।

अब आप यहाँ SSC MTS के परवेश पत्र के डाउनलोड प्रक्रिया को देखेंगे जो कुछ सिम्पल Steps में दिया गया हैं।

Step:1- सबसे पहले आप सभी को एसएससी के अधिकारिक वेबसाईट ssc.gov.in पर चले जाना हैं।
Step:2- अब आपको इसमे Admit Card वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
Step:3- अब यहाँ पर आप सभी को अपना पंजीकरण संख्या और डेट ऑफ बर्थ डाल कर लॉगिन करना हैं।
Step:4- अब आपका ऐड्मिट कार्ड आपके स्क्रीन पर दिख रहा होगा।
Step:5- अब आप इसे डाउनलोड कर ले और इसका प्रिन्ट निकाल कर रख ले और इसे इग्ज़ैम में अपने साथ जरूर ले जाए।

SSC MTS Exam Tips: एसएससी एमटीएस इग्ज़ैम में ना करें ऐसी गलती

आप सभी उम्मीदवारों को मैं बता दू की SSC MTS की परीक्षा 30 सितंबर से सुरू हो रही हैं। तो ऐसे में आप इस गलती ना जो बहुत सारे उम्मीदवार ये गलती करते हैं और पछताते रह जाते है। SSC MTS के परीक्षा के दिन आप सभी परीक्षा केंद्र पर इग्ज़ैम से 1 घंटा पहले ही पहुच जाए। साथ में आप अपना ऐड्मिट कार्ड जरूर ले जाएं इसी के साथ आप अपना खुद का एक पहचान पत्र जरूर ले कर जाएं।

यह भी पढ़े

Pawan Kushwaha

नमस्कार,मैं पवन कुशवाहा-अपना ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत दिसंबर 2023 में की और आज NewsGery.com पर मेरा काम शिक्षा, ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारी को आपके साथ साझा करना।

RELATED POST

LATEST POST

Leave a Comment

10 मिनट में घर पर बनाएं टेस्टी मोमोज JANMASHTAMI 2024: श्री कृष्ण की अनमोल लीलाएँ जन्माष्टमी 2024: श्री कृष्ण के प्रमुख मंदिरों के दर्शन जन्माष्टमी 2024: कैसे करें कान्हा का स्वागत श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2024: महत्व और पौराणिक कथाएँ गर्मियों में घर को ठंडा रखने के आसान तरीके SamSung Galaxy S25 Ultra Display Size Leaks And Rumors Kalki Movies को देखने पर मजबूर कर देंगी ये 10 बातें अक्षय कुमार से जुड़े 5 रोंचक फैक्ट Shraddha Kapoor से जुड़े 5 रोचक फैक्ट