टेक्नोलॉजी

New Laptop लेने से पहले ये ज़रूरी Tips जान लो नहीं पछताना पढ़ेगा

By Sneha Kushwaha

Updated On:

Follow

Laptop Purchase Tips & Tricks:

इस आर्टिकल को पढ़ने आए हैं। इसके मतलब आप लैपटॉप लेने वाले हैं या लैपटॉप ले चुकें हैं। अगर आप Online या Offline लैपटॉप Purchase करना चाहते हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए काफी ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है। कई बार आप लैपटॉप लेने जाते हैं, तो आपको Shop वाला या कंपनी वाला Refurbished या  चला-चलाया लैपटॉप दे देता है। तो मैं आपको चार पांच ऐसे टिप्स दूंगा। जिससे आप ये पता लगा सकते हो की आपका जो लैपटॉप नया है या नहीं और आपने जो चीज़ Purchase की  है वही चीज़ आपको मिल रहा है।

New Leptop Tips

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

Tips 5:

तो शुरू करते हैं हम पांचवें टिप्स से जब भी आपके पास आपका डेलिवरी बॉय आपका प्रॉडक्ट लेकर के आता है। तो उसको ओपन बक्स करके कंपनी को सबमिट करना रहता है कि मैंने आपका प्रॉडक्ट को आपके पास सुरक्षित पहुंचा दिया है। लेकिन इससे पहले आपको आपने जिंस ब्रांड्स से ये प्रॉडक्ट मंगाया है। क्या उसी ब्राण्ड का आपके पास बॉक्स आया है? उसी ब्राण्ड का उसपे टेप लगा हुआ है, आपको ये क्लियर तरीके से चेक करना है, फ्रॉड करने वाले क्या करते है की उस टेप के उपर Overlay के रूप में दूसरा ट्रांसपेरेंट टेप चिपका देते है और प्रॉडक्ट में फेरबदल कर देते हैं।

Tips 4:

अगर आप अनलाइन Leptop लेते हैं तो आपका Leptop कई सारे बॉक्स में रहता अभी जैसा की ओपन बॉक्स डिलिवरी है तो आपका जो डिलिवरी Boy 👦 उस बॉक्स को ओपन करके प्रोडक्ट को सबमिट करता है कंपनी को लेकिन उससे प­हले आपको उस बॉक्स को लेना है और उसका प्रॉपर सील चेक करना है की उसका कोई भी कहीं से सील कता हुआ तो नहीं है अगर ऐसा आपको लगता है तो आप गंभीर डिसीजन लीजिए।

Tips 3:

अब यह स्टेप आपके लिए बहुत ही इंपॉर्टेंट है क्योंकि इसमें आपका जो लैपटॉप है वह आपके हाथ में आ जाता है तो सबसे पहले आपको यह चेक करना है कि आपके लैपटॉप पर कोई फिंगरप्रिंट वगैरा तो नहीं है अगर आपको ऐसा दिखता है तो आप इस पर इंर्पोटेंट डिसीजन ले सकते हैं इसके बाद से आपको अपने एक उंगली से लैपटॉप के चारो बगल पूरे अच्छे तरीके से उंगली को शहरना है जिससे आपको यह पता चलेगा कि कहीं पर लैपटॉप में Dent वगैरा तो नहीं है, कहीं पर स्क्रेच वगैरा तो नहीं है कहीं से डैमेज वगैरा तो नहीं है।

Tips 2:

जब भी कोई भी नया लैपटॉप होता है तो उसका जब पावर बटन ऑन किया जाता है तो वह न्यू सेटअप लेता है तो आप एक बार यह भी इंश्योर कर लीजिए कि आपका लैपटॉप न्यू सेटअप ले रहा है कि नहीं ले रहा है हालांकि यह लैपटॉप को फॉर्मेट करने के बाद भी न्यू सेटअप मांगता है तो यह इतना इंपोर्टेंट नहीं है लेकिन आपको यह चीज भी जरूर चेक करना है कई बार आप जब डिलीवरी लेते हो उसे टाइम पर लैपटॉप डिस्चार्ज रहता है तो आप पावर में लगा करके यह चीज जरुर चेक कर लीजिए।

Tips 1:

अब सबसे आपको आसान तरीका बताता हूं जिससे आपको यह पता लग जाएगा कि आपने जो लैपटॉप लिया है वह रिफर्बिश्ड है या पुराना लैपटॉप है आपको कैसे पता चलेगा कि मेरा जो लैपटॉप है वह नया लैपटॉप है और मेरे साथ कोई फ्रॉड नहीं हुआ है तो सबसे आसान तरीका है।

Customer Care:

जिस भी कंपनी का लैपटॉप ले रहे हैं उसके कस्टमर केयर के पास फोन कीजिए और उनको अपने लैपटॉप का सीरियल नंबर प्रोवाइड कीजिए और उनसे अपने लैपटॉप का स्पेस पूछिए उनसे पूछिए कि मेरे लैपटॉप का रजिस्ट्रेशन कब हुआ है उनसे यह भी पूछिए कि मेरे लैपटॉप का प्रोसेसर क्या है ग्राफिक्स क्या है मॉडल नंबर क्या है वह सारी चीज आपको क्लियर करेंगे और आपका कोई डाउट भी होगा तो वह बताएंगे तो यह बहुत ही इंर्पोटेंट स्टेप है अगर आपके मन में शक हो जाता है क्या आपका लैपटॉप पुराना लैपटॉप है तो आप ऐसे पता लगा सकते हो।

Conclusion:

सब कुछ मिला-जुला कर देखा जाए तो अगर आप ऑनलाइन लैपटॉप ले रहे हैं यार कोई प्रोडक्ट ले रहे हैं या ऑफलाइन ले रहे हैं, फिर भी आपको यह सारे स्टेप सारे Tips को फॉलो करना है।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो दूसरे के पास भी शेयर कीजिए।

Sneha Kushwaha

नमस्कार,मैं स्नेहा कुशवाहा अपना ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत अप्रैल 2024 में की और आज NewsGery.com पर मेरा काम शिक्षा, लाइफस्टाइल और ट्रेंडिंग न्यूज से संबंधित जानकारी को आपके साथ साझा करना।

RELATED POST

LATEST POST

Leave a Comment

10 मिनट में घर पर बनाएं टेस्टी मोमोज JANMASHTAMI 2024: श्री कृष्ण की अनमोल लीलाएँ जन्माष्टमी 2024: श्री कृष्ण के प्रमुख मंदिरों के दर्शन जन्माष्टमी 2024: कैसे करें कान्हा का स्वागत श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2024: महत्व और पौराणिक कथाएँ गर्मियों में घर को ठंडा रखने के आसान तरीके SamSung Galaxy S25 Ultra Display Size Leaks And Rumors Kalki Movies को देखने पर मजबूर कर देंगी ये 10 बातें अक्षय कुमार से जुड़े 5 रोंचक फैक्ट Shraddha Kapoor से जुड़े 5 रोचक फैक्ट