शिक्षा

Indian Navy 2024 INCET Admit Card: भारतीय नौसेना के लिए ऐड्मिट कार्ड हुआ जारी, 10-14 सितंबर तक आयोजित होंगी परीक्षा

By Pawan Kushwaha

Published On:

Follow

Indian Navy 2024 INCET Admit Card: भारतीय नौसेना के द्वारा भारतीय नौसेना प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। अब सभी उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाईट पर से प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते है। डाउनलोड करने के तरीका नीचे बताएं गए हैं।

Indian Navy 2024 INCET Admit Card
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

Indian Navy 2024 Admit Card Out

भारतीय नौसेना ने नौसेना के परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को जारी कर दिया है। इस नौसेना के भर्ती परीक्षा में सामिल होने वाले सभी उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाईट पर से अपने ऐड्मिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के प्रक्रिय के बारे में नीचे बताया गया हैं।

जैसा की आप सभी जानते हैं की इस भारतीय नौसेना भर्ती परीक्षा में कुल 741 पदों पर भर्ती होने वाली हैं। इसमें एमटीएस, फायरमैन, ट्रेड्समैन मेट, पेस्ट कंट्रोल वर्कर, कुक, चार्जमैन सहीत कई पद शामिल हैं।

भारतीय नौसेना के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई 2024 से सुरू हुई थी, जिसमे इसकी आखिरी तिथि 2 अगस्त 2024 को निर्धारित की गई थी।

Indian Navy 2024 इस दिन से होगी परीक्षा

अब हम आपको बताएंगे की इसकी परीक्षा कब होगी, तो आपको बता दे की भारतीय नौसेना के आधिकारिक सूचना के अनुसार 10 सितंबर 2024 से लेकर 14 सितंबर 2024 तक ही आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में उमीदवारों को परीक्षा देने के लिए उम्मीदवारों के पास केवल 90 मिनट का ही समय रहेगा।

इसीलिए सभी उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती हैं की सभी उम्मीदवार परीक्षा के दिन अपना महत्वपूर्ण दस्तावेज को लेकर जाए। जैसे अपना ऐड्मिट कार्ड और एक कोई भी आइडी प्रूफ लेकर जाएं।

आप सभी उम्मीदवार को यह बता दे की आपकी परीक्षा अनलाइन मोड यानि कंप्युटर माध्यम से होगा। इसमे आपसे बहुविकल्पी प्रश्न पूछे जाएने, इसमे हिन्दी माध्यम और अंग्रेजी माध्यम दोनों ही भाषा उपलब्ध रहेगी।

भारतीय नौसेना ऐड्मिट कार्ड को डाउनलोड करना चाहते है और आपको डाउनलोड करने नहीं आआ रहा, तो कोई बात नहीं अब हम आपको बताएंगे की आप नौसेना के प्रवेश पत्र को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Indian Navy 2024 How To Download Admit Card: ऐड्मिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

भारतीय नौसेना के ऐड्मिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आपको बस कुछ सिम्पल से स्टेप को फॉलो करना होगा। जो नीचे निम्न प्रकार से दिए गए हैं।

Step:1- सबसे पहले आप इसके आधिकारिक वेबसाईट Official Website पर जाए
Step:2- अब आप इसमे 10/2024 के लिंक पर क्लिक करें
Step:3- अब आपको इसमे डाउनलोड सीबीटी हाल टिकट के लिंक पर क्लिक करना होगा
Step:4- अब आप अपना यहाँ पर ईमेल, मोबाईल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डाल कर सबमिट करें
Step:5- अब आपका ऐड्मिट कार्ड आपके स्क्रीन पर दिख रहा होगा इसे आप डाउनलोड या फिर प्रिन्ट कर लें और अपने इग्ज़ैम सेंटर पर जरूर ले कर जाए

आप चाहें तो यहाँ से दिरेक्ट डाउनलोड लिंक पर जाकर अपना ऐड्मिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं Download Link

यह भी पढ़े

Pawan Kushwaha

नमस्कार,मैं पवन कुशवाहा-अपना ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत दिसंबर 2023 में की और आज NewsGery.com पर मेरा काम शिक्षा, ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारी को आपके साथ साझा करना।

RELATED POST

LATEST POST

Leave a Comment

10 मिनट में घर पर बनाएं टेस्टी मोमोज JANMASHTAMI 2024: श्री कृष्ण की अनमोल लीलाएँ जन्माष्टमी 2024: श्री कृष्ण के प्रमुख मंदिरों के दर्शन जन्माष्टमी 2024: कैसे करें कान्हा का स्वागत श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2024: महत्व और पौराणिक कथाएँ गर्मियों में घर को ठंडा रखने के आसान तरीके SamSung Galaxy S25 Ultra Display Size Leaks And Rumors Kalki Movies को देखने पर मजबूर कर देंगी ये 10 बातें अक्षय कुमार से जुड़े 5 रोंचक फैक्ट Shraddha Kapoor से जुड़े 5 रोचक फैक्ट