शिक्षा

Railway RRB Paramedical Categories 04/2024 रेलवे ने अब फिर से इन पदों पे मांगे आवेदन, पैरामेडिकल स्टाफ के लिए निकली बम्पर भर्तिया, जाने पूरी डिटेल

By Pawan Kushwaha

Updated On:

Follow

Railway RRB Paramedical इस समय रेलवे में सरकारी नौकरी पाने के अच्छा मौका हैं। Railway RRB ने इस समय रेलवे पैरामेडिकाल स्टाफ के लिए रिक्त पदों भर्तिया निकली हैं। इसके लिए जल्दी ही आवेदन शुरू होने जा रहे हैं, यहाँ देखे इसके तमाम डिटेल….

Railway RRB Paramedical Categories 04/2024

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

Railway RRB Paramedical 2024

Railway RRB Paramedical 2024 अगर आप रेलवे में नौकरी पाने इच्छुक हैं, तो हम आपको बता दे की आपके पास एक बहुत अच्छी अपॉर्चनीटी हैं। Railway RRB नें पैरामेडिकाल के खाली पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। यहाँ नर्सिंग अधीक्षक, फर्मासिस्ट, लैब असिस्टेंट ग्रेड II समेत और भी कई पदों पर भर्तिया भरे जाने हैं। जिनके लिए भर्ती नोटिफिकेसन जारी किया जा चुका हैं। अब जल्द ही इस वैकन्सी के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी कर दी जाएगी। ईछुक उम्मीदवार यहाँ दी जा रही तमाम जानकारी को नोट कर के रख ले ताकि इन सभी पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो तो वो समय रहते ही इसमे अप्लाइ कर सकेंगे।

Railway RRB Paramedical Recruitments 2024

Railway RRB रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की तरफ से पैरामेडिकाल पोस्ट पर भर्ती के लिए नोटिफिकेसन जारी हुआ हैं। इस बार रेलवे में सरकारी नौकरी पाने शानदार अवसर हैं। इस बरती के मध्याम से पैरामेडिकाल पोस्ट पर कुल 1376 खाली पदों पर भर्तीयां होंगी। अभी इसमे आवेदन प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई हैं। हालांकि, इस रेलवे वैकन्सी में अनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। इसमे आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इसके ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना होगा।

Railway RRB Paramedical Apply Date

Railway RRB रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की तरफ से नोटिफिकेसन के अनुसार, इस वैकन्सी के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त 2024 से सुरू कर दिया जाएगा। इसमे आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को केवल 16 सितंबर 2024 तक ही समय दिया जाएगा। इस वैकन्सी के लिए अनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने पर नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करके अप्लाइ कर सकते हैं।

Railway RRB Paramedical ऐसे करें अप्लाइ

Indian Railway RRB 2024

Step:1- आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को इसके ऑफिसियल वेबसाईट indianrailway.com पर जाना होगा।

Step:2- अब आप इसके होम पेज पर आआ गए होंगे अब आपको इसमे New Vacancy पर क्लिक करना होगा।

Step:3- अब अगले पेज पर आपको Railway RRB Paramedical Categories CEN 04/2024 Notifications 2024 के लिंक पर क्लिक करना होगा।

Step:4- अब आप इसमे मांगी गई जानकारी को इसमे भर कर रजिस्ट्रेसन कर ले।

Step:5- अब आपका रजिस्ट्रेसन पूरा होने के बाद आप अप्लीकेसन फॉर्म भर सकते हैं।

Step:6- अब आप अपनी एप्लिकेसन फ़ी को पैमेंट कर दे।

Step:7- अब आपका आवेदन सफलता पूर्वक हो जाएगा तब आप इसका प्रिन्ट निकाल कर जरूर रख ले।

Railway RRB Paramedical एप्लिकेसन फ़ी 

Railway RRB रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की तरफ से नोटिफिकेसन के अनुसार, इस वैकन्सी के लिए आवेदन प्रक्रिया में एप्लिकेसन फ़ी को भी बताया गया हैं। जो अलग अलग Categorie के अनुसार उम्मीदवारों की एप्लिकेसन फ़ी में छूट की गई हैं। इसके ऑफिसियल नोटिफिकेसन में बताया गया हैं इसके एप्लिकेसन फ़ी के बारे में जो नीचे निम्न प्रकार से दिया गया हैं।

  • General/OBC/EWS के उम्मीदवारों का एप्लिकेसन फ़ी 500 रुपये हैं।
  • SC/ST/PH के उम्मीदवारों का एप्लिकेसन फ़ी 250 रुपये हैं।
  • और सभी महिला उम्मीदवारों के लिए भी एप्लिकेसन फ़ी 250 रुपये ही हैं।

आप सभी को ये बता दे की सभी का एप्लिकेसन फ़ी अनलाइन के जरिए ही पूरा हो पाएगा।

Railway RRB Paramedical योग्यता और सैलीरि डीटैल 

Railway RRB रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की तरफ से नोटिफिकेसन के अनुसार, पैरामेडिकाल कैटेगरी के लिए जारी इस वैकन्सी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित फील्ड में 12 वीं पास/डिग्री/डिप्लोमा होल्डर होना चाहिए।

Railway RRB Paramedical एज लिमिट

Railway RRB रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की तरफ से नोटिफिकेसन के अनुसार, पैरामेडिकाल कैटेगरी के लिए जारी इस वैकन्सी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु पदानुसार 18 से 22 वर्ष होना चाहिए, जबकि आवेदन करने की अधिकतम आयु 33 से 40 वर्ष तक तय की गई हैं।

〈〈यह भी पढ़े〉〉

ο RRC WCR 2024 पश्चिम मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के 3000+ पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके है यहाँ से करे आवेदन

ο Indian Navy SSC IT Recruitment 2024 Last Date Online Apply यहा से करें आवेदन 

Pawan Kushwaha

नमस्कार,मैं पवन कुशवाहा-अपना ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत दिसंबर 2023 में की और आज NewsGery.com पर मेरा काम शिक्षा, ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारी को आपके साथ साझा करना।

RELATED POST

LATEST POST

Leave a Comment

10 मिनट में घर पर बनाएं टेस्टी मोमोज JANMASHTAMI 2024: श्री कृष्ण की अनमोल लीलाएँ जन्माष्टमी 2024: श्री कृष्ण के प्रमुख मंदिरों के दर्शन जन्माष्टमी 2024: कैसे करें कान्हा का स्वागत श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2024: महत्व और पौराणिक कथाएँ गर्मियों में घर को ठंडा रखने के आसान तरीके SamSung Galaxy S25 Ultra Display Size Leaks And Rumors Kalki Movies को देखने पर मजबूर कर देंगी ये 10 बातें अक्षय कुमार से जुड़े 5 रोंचक फैक्ट Shraddha Kapoor से जुड़े 5 रोचक फैक्ट