ट्रेंडिंग

Elon Musk X (Twitter) के नियमों में किया बड़ा बदलाव यूजर डाल सकेंगे Adult Contant

By Sneha Kushwaha

Published On:

Follow

Elon Musk द्वारा संचालित X(Twitter) प्लेटफार्म जिसे पहले ट्विटर के नाम से जानते थे, हाल ही में अपने गोपनीयता नियमों में बड़ी बदलाव किया है।

X allow adults Contant share anything

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

संक्षिप्त विवरण:

X प्लेटफार्म के इस बदलाव के अनुसार यूजर शेयर कर सकेंगे Adult Contant (यौंन सामग्री)

सोशल मीडिया प्लैटफ़ॉर्म X का कहना है कि शेयर करने की अनुमति तब है जब यह औपचारिक रूप से लोगों को सहमति से हो, बशर्ते कि इसे स्पष्ट रूप से लेबल किया गया हो।

यह बदलाव उस नीति को आधिकारिक बनाता है जो पहले से ही लागू थी जब प्लेटफ़ॉर्म को ट्विटर के नाम से जाना जाता था।

Elon Musk द्वारा संचालित X प्लेटफॉर्म के नए बदलाव नीति:

संशोधित नीति के अनुसार X प्लेटफार्म का कहना है कि उपयोगकर्ताओं को यौन (Adult) विषयों से संबंधित सामग्री बनाने, वितरित करने और उपभोग (Consume) करने के लिए सक्षम होंगे, जब तक कि यह सहमति से निर्मित और वितरित होता है।

इसमें कैसी सामाग्री होगीं:

X प्लेटफार्म के इस बदलाव नीति के अनुसार यूजर्स, यौन अभिव्यक्ति (Adult Expression), चाहे दृश्य हो या लिखित, कलात्मक अभिव्यक्ति का एक वैध रूप हो जिस आजादी पूर्वक शेयर कर सकता है।

X प्लेटफार्म का कहना है कि हम वयस्कों (Adult) की Autonomy (स्वयं अधिकार) में विश्वास करते हैं कि वे ऐसी सामग्री से जुड़ें और बनाएँ जो उनकी अपनी मान्यताओं, इच्छाओं और अनुभवों को दर्शाती हो, जिसमें कामुकता से संबंधित सामाग्री भी शामिल हैं।

X प्लेटफॉर्म पर Children Policy:

इस बदलाव नीति के अनुसार, बच्चों और वयस्क उपयोगकर्ताओं के लिए ग्राफिक सामग्री से सीधे जुड़ने से प्रतिबंधित किया जाएगा, जो इसे नहीं देखना चाहते हैं उनसे आधिकारिक रूप से छुपाया जाएगा। उपयोगकर्ताओं को शोषण, असहमति, वस्तुकरण, यौनकरण या नाबालिगों को नुकसान पहुंचाने और अश्लील व्यवहार को बढ़ावा देने वाली सामग्री को साझा करने की अनुमति नहीं होगी।

18 वर्ष से कम आयु के यूजर्स को इससे दूर रखने का प्रबंध किया जाएगा

X पर Elon Musk की मोनोपोली:

क्या X प्लेटफार्म को एलन मस्क अपने अनुसार चलाते हैं आप सब को याद होगा जब ‘X’ Twitter के रूप में जाना जाता था उस समय अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर प्रतिबंध लगा था लेकिन जब एलन मस्क 2022 में ट्विटर को खरीदे उसके बाद इसके गोपनीयता नीति में कई सारे बदलाव किया और कई प्रतिबंध अकाउंट को दोबारा शुरू किया।

Musk का कहना है कि वह अभिव्यक्ति (Expression) की स्वतंत्रता को कायम रख रहे हैं, जबकि आलोचकों ने टेस्ला के सीईओ पर अपशब्द भाषण और गलत सूचना को प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े

Xiaomi 14 Civi Lunching Conformed

AC चलाने के 10 तरीके जाने

Sneha Kushwaha

नमस्कार,मैं स्नेहा कुशवाहा अपना ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत अप्रैल 2024 में की और आज NewsGery.com पर मेरा काम शिक्षा, लाइफस्टाइल और ट्रेंडिंग न्यूज से संबंधित जानकारी को आपके साथ साझा करना।

RELATED POST

LATEST POST

Leave a Comment

10 मिनट में घर पर बनाएं टेस्टी मोमोज JANMASHTAMI 2024: श्री कृष्ण की अनमोल लीलाएँ जन्माष्टमी 2024: श्री कृष्ण के प्रमुख मंदिरों के दर्शन जन्माष्टमी 2024: कैसे करें कान्हा का स्वागत श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2024: महत्व और पौराणिक कथाएँ गर्मियों में घर को ठंडा रखने के आसान तरीके SamSung Galaxy S25 Ultra Display Size Leaks And Rumors Kalki Movies को देखने पर मजबूर कर देंगी ये 10 बातें अक्षय कुमार से जुड़े 5 रोंचक फैक्ट Shraddha Kapoor से जुड़े 5 रोचक फैक्ट