टेक्नोलॉजी

World Most Expensive Mobile, Technical Guruji Mahabharata Edison, Mukesh Ambani के पास भी नही हैं?

By Sneha Kushwaha

Published On:

Follow

आपके विचार:

अगर आपसे पूछे कि दुनिया में सबसे महंगा फोन किसके पास है तो आपके मन में क्या ख्याल आएगा यही कि मुकेश अंबानी के पास होगा या उसके किसी फैमिली मेंबर के पास होगा लेकिन अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो आप बिल्कुल गलत है इसलिए मैं आपको बताता हूं कि मोस्ट एक्सपेंसिव फोन पूरे वर्ल्ड में किसके पास है:

Technical Guruji

Technical Guruji
AURUM EDISON
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

किसे बोलते हैं एक्सपेंसिव मोबाइल:

आपको एक्सपेंसिव मोबाइल का नाम सुनकर आपके मन में यह ख्याल आ रहा होगा कि आईफोन एक्सपेंसिव होता है महंगा होता है तो आईफोन जो सबसे महंगा वाला लेटेस्ट आईफोन है आईफोन 15 प्रो में वह सबसे एक्सपेंसिव है और वह सबसे महंगा है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है आपको बता दें कि एक्सपेंसिव करते हैं इसको अलग से कस्टमाइज किया जाता है और एक ऐसा एडिशन होता है जो पूरे वर्ल्ड आपके पास होता है और किसी के पास नहीं होता है बहुत सारे एक्सपेंसिव फोन के बारे में आपने सुना होगा लेकिन आज मैं आपको कुछ एक्सपेंसिव फोन की फोटो भी शेयर करूंगा और उसके बारे में भी बताऊंगा।

क्या एक्सपेंसिव फोन तभी माना जाता है, वह महंगा हो:

ऐसा कोई जरूरी नहीं है कि हम एक्सपेंसिव फोन उसी को मानेंगे जो सबसे महंगा हम एक्सपेंसिव फोन उसको मानते हैं जो यूनिक हो और किसी के पास ना हो आपके अलावा।

किन के पास है यह एक्सपेंसिव फोन:

वैसे इस बात को तो पूरी तरीके से पुष्टि नहीं किया जा सकता है लेकिन आज मैं जो आपको बताने वाला हूं मोस्ट एक्सपेंसिव फोन के बारे में वह है मोस्ट पॉपुलर Tech Creator गौरव चौधरी जिन्हें हम और आप Technical Guruji के नाम से भी जानते हैं।

Technical Guruji Expensive Mobile Details:

टेक्निकल गुरुजी का जो शौक है वह हर साल एक नया एक्सक्लूसिव फोन अपने चैनल पर दीजिए जरूर करना है इसी तरीके से इस बार उन्होंने एक नया महाभारत एडिशन एक फोन को रिवील किया है इसकी जो कीमत है $200000 इंडियन मनी में बात किया जाए तो इसकी कीमत एक करोड़ 60 लाख से भी ज्यादा का हो जाता है टेक्निकल गुरुजी का कहना है किया फोन अभी तक के उनके सभी एक्सक्लूसिव फोन में से मोस्ट एक्सपेंसिव फोन है।

लुक एंड डिजाइन:

लुक और डिजाइन के मामले में यह जो फोन काफी यूनिक है वैसे आपको बताते हैं यह पूरे पूरे गोल्ड से बना है और इसका जो वेट है तकरीबन 500 ग्राम है इस फोन में महाभारत का श्लोक लिखा हुआ है और एक धनुष भी बनाया गया है साथी में श्री कृष्णा अर्जुन और उनके रथ का प्रॉपर डिजाइन किया गया है और एक छोटी सी छोटी प्वाइंट्स को भी ख्याल करते हुए इस मोबाइल की पूरी स्ट्रक्चर तैयार की गई है और इसको बनाने में पूरे 1 साल लगा है। आपको यह बताना तो भूल गया कि इस फोन के पीछे जहां पर यह डिजाइन किया गया है और भी किया गया है और वह है एप्पल वॉच अल्ट्रा 2 जो आईफोन 15 प्रो मैक्स के साथ कनेक्ट है और इसकी बैटरी भी मोबाइल के साथ कनेक्ट है।

AURUM एडिशन:

यह एक्सक्लूसिव फोन को जो कस्टमाइज किया है कंपनी का नाम है AURUM एडिशन यह कंपनी कई तरीके एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट बनाती है जो वर्ल्ड में किसी एक के पास या किसी लिमिटेड आदमी के पास ही रहता है।

Conclusion:

सब कुछ मिला-जुला करके बात किया जाए इस फोन की जो कीमत है वह है एक करोड़ 60 लाख से भी ज्यादा और किसको बनाया गया है आईफोन 15 प्रो मैक्स को कस्टमाइज करके और इसका वजन तकरीबन 500 ग्राम के आसपास है इसमें गोल्ड भी लगा है लेकिन कई लोगों के मन मे एक क्वेश्चन जरूर बना होगा की आईफोन वॉच का बैटरी कैसे चार्ज होगा तो आपको मैं बता दो कि आईफोन लगा है उसकी जो बैटरी है वह आईफोन 15 प्रो मैक्स है कनेक्ट कर दि गई है।

वैसे आपको मैं बता दूं कि टेक्निकल गुरुजी के पास यह उनका पहला एक्सक्लूसिव फोन नहीं है इससे पहले उन्होंने कई सारे आईफोन के साथ एक्सक्लूसिव कस्टमाइजेशन करवा रखा है तो अगर आपको देखनी है तो नीचे दिए गए वीडियो पर क्लिक करके पूरी जानकारी ले सकते हैं धन्यवाद।

 

Sneha Kushwaha

नमस्कार,मैं स्नेहा कुशवाहा अपना ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत अप्रैल 2024 में की और आज NewsGery.com पर मेरा काम शिक्षा, लाइफस्टाइल और ट्रेंडिंग न्यूज से संबंधित जानकारी को आपके साथ साझा करना।

RELATED POST

LATEST POST

Leave a Comment

10 मिनट में घर पर बनाएं टेस्टी मोमोज JANMASHTAMI 2024: श्री कृष्ण की अनमोल लीलाएँ जन्माष्टमी 2024: श्री कृष्ण के प्रमुख मंदिरों के दर्शन जन्माष्टमी 2024: कैसे करें कान्हा का स्वागत श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2024: महत्व और पौराणिक कथाएँ गर्मियों में घर को ठंडा रखने के आसान तरीके SamSung Galaxy S25 Ultra Display Size Leaks And Rumors Kalki Movies को देखने पर मजबूर कर देंगी ये 10 बातें अक्षय कुमार से जुड़े 5 रोंचक फैक्ट Shraddha Kapoor से जुड़े 5 रोचक फैक्ट