टेक्नोलॉजी

Google Maps से ढूंढा चोरी हुआ मोबाइल और चोर को, फिर जो हुआ

By Sneha Kushwaha

Updated On:

Follow

GOOGLE MAPS: आज के दौर में गूगल मैप का उसे करना है और उसे एक जगह से दूसरे जगह जाना है और उसका इस्तेमाल करना हर कोई को पसंद है ऐसे में एक घटना गूगल मैप के साथ ऐसी घटी जो गूगल मैप को और ज्यादा चर्चित कर दी और विश्वास बना लिया।

20240207 122232

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Join Now

GOOGLE MAPS कहानी की शुरुआत: 

दरअसल यह घटना है एक लड़के के पिताजी का जो की ट्रेन से कहीं जा रहे थे और इस वक्त उनका जो बैग है, वह बैग चोरी हो जाता है दरअसल यह जो बैग चोरी हुआ वह ट्रेन में ही चोरी हुआ, जिनका फोन चोरी हुआ वह अपने स्थानीय जगह पर जा रहे थे और चोर भी इस बैग को लेकर के इस स्थानीय जगह पर पहुंचा था और चोर को उसे स्थानीय जगह से वापस भी आना था तो उसने दूसरी ट्रेन करके वापस आ गया लेकिन इनको पता चला कि हमारा बैग गायब है तब इन्होंने अपने बेटे के पास फोन करवाया उसके बाद से उनके बेटे ने उसे फोन को ढूंढना शुरू किया।

तो कहानी में थोड़ा आगे चले गए बट इससे पहले मैं आपको बता दूं कि उनका जो मोबाइल चोरी हुआ है उससे पहले उनके मोबाइल का लोकेशन शेयरिंग स्टार्ट था अब लोकेशन शेयरिंग क्या होता है आप लोगों को फली-भांति पता होगा लोकेशन शेयरिंग एक ऐसा चीज है जिससे आप अपने मोबाइल को ट्रैक कर सकते हो कि आपका मोबाइल किस-किस जगह पर जा रहा है और यह आप आसानी से कर सकते हो गूगल मैप के द्वारा वह जो लोकेशन शेयरिंग था।

जिनका मोबाइल चोरी हुआ उनके बेटे के पास उसका एक्सेस था जिसके वजह से उनके बेटे ने उसे लोकेशन शेयरिंग को फॉलो किया और फॉलो करते टाइम पर उनको पता लगे कि जिस स्थानीय जगह पर उनके पिताजी पहुंचे थे चोर भी वहां तक पहुंचा था लेकिन फिर से वापस आ रहा था किसी और ट्रेन से तो उन्होंने उसे ट्रेन का पीछा किया और आफ को भी खबर कर दिया आगे जाने वाले जो भी स्टेशंस पढ़ने वाले थे उसे उसे स्टेशन पर आफ को खबर किया।

हालांकि जब वह स्टेशन से कर उतरा तब तक वह गेट से बाहर निकल गया था उनके पहुंचने से पहले और किसी स्थानीय बस में जाकर बैठ गया था फिर उनके बेटे ने उसे बस का पीछा किया बाइक से दरअसल दोस्तों आप लोगों को यह कहानी एक फिल्म की तरह लग रही होगी लेकिन यह सच्ची घटना है दरअसल इसमें जो सबसे इंपोर्टेंट बात यह है कि उसे फोन को चुराने के बाद या उसे बैग को चुराने के बाद जो चोर था वह उसे फोन को बंद नहीं किया था।

जिसकी वजह से यह खामियां उसको भुगतना पड़ा उसके बाद से उन्होंने जब बाइक से पीछा किया तो वह बस एक स्थानीय जगह पर रुकी जहां पर वह बाइक द्वारा और अपने दोस्तों के साथ है जाने की वहां पर पूरी कोशिश की और अपने बैग को अपने कब्ज में लिया और उसे चोर को वहां का स्थानीय पुलिस को सौंप दिया जाते-जाते आपको बता दो कि उनके पिता श्री राज भगत यह सौभाग्य माने कि हमने अपने मोबाइल का लोकेशन शेयर ऑन किया था।

GOOGLE MAPS शिक्षा:

इस पूरे पोस्ट में जो सबसे इंपोर्टेंट बात सिखाने वाली है कि आपको अपने मोबाइल का लोकेशन शेयर ऑन करना चाहिए या नहीं करना चाहिए तो मैं आपको एक चीज बताना चाहूंगा जब भी आप कहीं ऐसी जगह ट्रैवल करते हो यहां पर आपको अपने चीजों से आपने कोई भी सामान से डर हो चोरी होने का तो आप अपने मोबाइल का लोकेशन शेयर जरूर कीजिए और किसी अपने घर वाले के पास भी शेयर कर सकते हैं।

GOOGLE MAPS क्या यह संभव है कि गूगल मैप की सहायता से मोबाइल को ढूंढा जा सकता है

इस घटना को जानने के बाद से आपके मन में यह सवाल जरूर आया होगा कि क्या सच में गूगल मैप की सहायता से मोबाइल को ढूंढा जा सकता है या कौन सी ऐसी चीज है जिससे आपका फोन चोरी हो जाता है तो आपका फोन ढूंढा जा सकता है का कोर्स आप इस घटना में जो चीज पड़े हैं वह एकदम सही है गूगल मैप की सहायता से आपका फोन ढूंढा जा सकता है।

बसरते आपका गूगल मैप का जो लोकेशन शेयर है वह शेर होना चाहिए और आपका जो फोन है वह बंद नहीं होना चाहिए और उसमें इंटरनेट भी चलते रहना चाहिए यह सारी जो कंडीशन है अगर अप्लाई होती है तो आपका जो फोन है वह मिल सकता है उसे जो चोर है वह तो आपका फोन चुराते टाइम पर हो सकता है कि उसे बंद कर दे अगर वह बंद नहीं करता है अगर आप भी इनके तरह सौभाग्यशाली रहते हैं तो आपका भी फोन मिल सकता है धन्यवाद।

Sneha Kushwaha

नमस्कार,मैं स्नेहा कुशवाहा अपना ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत अप्रैल 2024 में की और आज NewsGery.com पर मेरा काम शिक्षा, लाइफस्टाइल और ट्रेंडिंग न्यूज से संबंधित जानकारी को आपके साथ साझा करना।

RELATED POST

LATEST POST

Leave a Comment

10 मिनट में घर पर बनाएं टेस्टी मोमोज JANMASHTAMI 2024: श्री कृष्ण की अनमोल लीलाएँ जन्माष्टमी 2024: श्री कृष्ण के प्रमुख मंदिरों के दर्शन जन्माष्टमी 2024: कैसे करें कान्हा का स्वागत श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2024: महत्व और पौराणिक कथाएँ गर्मियों में घर को ठंडा रखने के आसान तरीके SamSung Galaxy S25 Ultra Display Size Leaks And Rumors Kalki Movies को देखने पर मजबूर कर देंगी ये 10 बातें अक्षय कुमार से जुड़े 5 रोंचक फैक्ट Shraddha Kapoor से जुड़े 5 रोचक फैक्ट